महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री (Maharashtra Cabinet Minister) एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता नवाब मलिक (nawab malik) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate) ने बुधवार को मनी लाड्रिंग और एक भूमि सौदे के संबंध में गिरफ्तार कर लिया। मलिक सुबह दक्षिण मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे और 2005 के एक भूमि सौदे के संबंध में अपना बयान दर्ज कराया। 

ये भी पढ़ें

यूपी में योगी की ललकार, कहाः सपा को वोट देना मतलब आने वाली पीढ़ियों को बर्बाद करना

ईडी (ED) के अधिकारियों ने मलिक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि सुबह से आठ घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। ईडी के अधिकारी मलिक को सुबह अपने साथ ले गये और लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद मलिक ने कहा कि गिरफ्तार हो गए हैं, लेकिन डरेंगे नहीं हम लड़ेंगे और जीतेंगे। 

ये भी पढ़ें

चांद सी निखर जाती है पोटलोई ड्रेस पहनने वाली दुल्हन, जानिए मणिपुरी कैसे करते हैं इसें तैयार


सूत्रों ने बताया कि मलिक को उनके पुत्र द्वारा मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों (Mumbai serial bomb blasts) के एक आरोपी से 2005 में जमीन खरीदने के संबंध में समन जारी किया गया था। अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेन-देन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था। गिरफ्तारी के बाद मलिक को जांच के लिए जे जे अस्पताल ले जाया गया और उसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जायेगा।