केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को मुठभेड़ शुरू हो गयी। पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। आशंका है कि इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीम मौके पर है। लोगों को मुठभेड़ स्थल से दूर किया गया है ताकि कोई नुकसान ना हो।

इससे पहले मुठभेड़ स्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर आज दोपहर परिमपोरा में पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया। प्रवक्ता ने कहा श्रीनगर-बांदीपुर रोड के मालूरा पर एक घर में आंतकवादियों की छिपे होने की खुफिया जानकारी के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से आज दोपहर अभियान शुरू किया। 

जब जवान एक विशेष स्थान की ओर बढ़ रहे थे तभी एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड शुरू हो गयी। स्थानीय निवासी रियाज अहमद ने बताया कि इलाके में भारी गोलबारी हो रही है । मुठभेड स्थल की ओर आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोहल्ला के आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है।