जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को कहा कि पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकवादी का शव पुंछ जिले के मेंधर वन क्षेत्र में चल रही मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया है। यहां सुरक्षा बलों और भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter in Jammu and Kashmir) पिछले 14 दिनों से जारी है। 

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि भाटा धुरियान जंगल में आगे की कार्रवाई के लिए अतिरिक्त हथियार और साजो-सामान (Encounter in Jammu and Kashmir) भेजे गए हैं। आतंकवादी जिया मुस्तफा (terrorist zia mustafa) के शव को भी मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया। ऑपरेशन जारी है। कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि मेंधर के जंगलों में मुठभेड़ स्थल पर हुई गोलीबारी के दौरान उनके दो कर्मी, सेना के एक जवान और हिरासत में लिए गए एक आतंकवादी को चोट आई है। 

आतंकवादी की पहचान मुस्तफा (terrorist zia mustafa) के रूप में की गई थी, जिसे भाटा धुरियां में आतंकवादियों के ठिकानों की पहचान कराने के लिए ले जाया गया था। पुलिस के प्रवक्ता ने कहा था, लश्कर-ए-तैयबा के एक पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा को इस जारी ऑपरेशन में शामिल आतंकवादियों के ठिकानों की पहचान कराने के लिए भाटा धुरियान ले जाया गया है। गौरतलब है कि 11 अक्टूबर को भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह और सुरक्षा बलों के बीच एक भीषण मुठभेड़ शुरू हुई थी जो अभी भी जारी है और आतंकवादी ठिकाने बदल-बदलकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं, जिसमें अब तक दो कमीशन अधिकारियों सहित नौ सैनिक शहीद हो गए हैं।