जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है और सुरक्षा बलों के जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के साया समूह के तीन आतंकवादियों को घेर लिया है। पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों से घेरे में फंसे आतंकवादियों में से एक लतीफ राथर है, जिस पर कश्मीरी पंडित राहुल भट और महिला कलाकार अमरीन भट सहित कई नागरिकों की हत्याओं के आरोप हैं। 

ये भी पढ़ेंः बिहार में राजनीतिक घमासान के बीच चिराग पासवान का बड़ा बयान, कहा- मैंने पहले ही कहा था, नीतीश राजग छोड़ देंगे


मुठभेड़ बुधवार तड़के बडगाम के वाटरहेल इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान शुरू हुई। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से अभियान शुरू किया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार को उद्धृत करते हुए पुलिस ने ट्वीट किया, आतंकवादी लतीफ राथर सहित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के तीन आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। आतंकवादी लतीफ राहुल भट और अमरीन भट सहित कई नागरिक हत्याओं में शामिल रहा है।

ये भी पढ़ेंः Bullet Train का कितना होगा किराया, रेल मंत्री ने इतनी बताई ट‍िकट की कीमत


बडगाम इलाके में इससे पहले रविवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक 'हाइब्रिड' आतंकवादी को भारतीय सेना की 34 आरआर यूनिट ने गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान संगम बडगाम निवासी अर्शीद अहमद भट के रूप में हुई है। गिरफ्तारियां श्रीनगर पुलिस और सैन्य बलों के संयुक्त अभियान में लवेपुरा से की गई थी। अधिकारियों ने आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की। इसमें पांच पिस्टल, पांच मैगजीन, 50 राउंड शामिल थे। आतंकी के पास से दो हथगोले भी बरामद किए गए।