जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ (encounter in pulwama) के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा रायपोरा के उसगम पाथरी क्षेत्र में शुरू किये गये घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ (Terrorists In Pulwama) हुई। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम (joint team of security forces) ने संदिग्ध जगह पर करीब मध्यरात्रि में तलाश अभियान शुरू किया। इसी दौरान वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। मुठभेड़ (Encounter Between Security Forces And Terrorists) में अब तक एक आतंकवादी मारा गया है। मारे गए आतंकवादी की अभी तक पहुंचान नहीं हो पाई है। सुरक्षा बलों का अभियान जारी है।

इससे पहले राजोरी और पुंछ में आतंकी वारदातों के लिए खास प्रशिक्षण लेकर आए लश्कर-ए-तैय्यबा (Lashkar e Taiba) के पाकिस्तानी आतंकी को मंगलवार सुरक्षा बलों ने बहरामगला (Encounter in Bahramgala) क्षेत्र में ढेर कर दिया। उसका एक साथी जंगल में भाग निकला। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन देर शाम तक जारी था। मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले अबू जरारा के रूप में हुई है। उसके कब्जे से एक एके-47 राइफल, चार मैगजीन, एक ग्रेनेड, पाउच, भारतीय मुद्रा के कुछ रुपये बरामद हुए हैं।