अब जल्द ही दुनिया का सबसे अमीर आदमी बदलने जा रहा है। जी हां, दुनिया के सबसे बड़े अमीर शख्स का नाम इस समय अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के तौर पर आता है। लेकिन अब जल्द ही इनकी पदवी छिन सकती है। क्योंकि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जल्द ही दौलत के मामले में उन्हें दूसरे नंबर पर धकेल सकते हैं।

खबर है कि एलन मस्क की कुल नेटवर्थ 6 जनवरी को 184.5 अरब डॉलर आंकी गई है। एलन मस्क दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी टेस्ला और स्पेस क्स के फाउंडर हैं। टेस्ला के शेयरों में तेजी से मस्क की दौलत भी तेजी से बढ़ रही है।

ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के अनुसार एलन मस्क की नेटवर्थ अब बेजोस से केवल 3 अरब डॉलर कम रह गई है। यदि वे इस गैप को पूरा कर लेते हैं तो वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन जाएंगे। इंडेक्स नेटवर्थ के आधार पर दुनिया के अमीरों को रोजाना रैंकिंग देता है। यह रैंकिंग उनके पास संसाधनों की मौद्रिक कीमतों के आधार पर दी जाती है।

जेफ बेजोस अक्टूबर 2017 से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के तौर पर काबिज हैं। अभी उनकी कुल संपति 187 अरब डॉलर है। जबकि एलन मस्क नवंबर 2020 में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने थे। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे एलन मस्क पेशे से इंजीनियर भी हैं।
पिछले एक साल से जारी कोरोना संकट के बावजूद एलन मस्क की नेटवर्थ 150 अरब डॉलर बढ़ गई है। इसका कारण टेस्ला के शेयरों में 743 फीसदी तेजी आना रहा है। एलन मस्क की टेस्ला कंपनी ने पिछले साल 5 लाख कारें बनाकर डिलीवर की। यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर मस्क ने पूरी टीम के साथ जश्न मनाया। प्राइवेट स्पेस रेस में उनका बेजोस की कंपनी ब्लू ऑरिजिन एलएलसी के साथ प्रतिद्वंद्विता है।