सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Twitter के सीईओ Parag Agrawal ने ट्वीट करके यह जानकारी दी थी कि टेसला और SpaceX के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया है। एलन मसक एक बार फिर सुर्खियों में हैं क्योंकि उनपर ट्विटर के शेयर्स को लेकर धोखाधड़ी का मुकदमा दायर किया गया है।

यह भी पढ़ें : यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम ने पुलिस को दी बड़ी चेतावनी, कहाः गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

एलन मस्‍क पर यह मुकदमा अमेरिका के एक कोर्ट में दायर किया गया है और उनपर यह आरोप लगाया गया है कि उन्‍होंने ट्विटर में अपने हिस्‍सेदारी का अनाउन्समेंट जानबूझकर देर से किया है जिससे उन्हें कंपनी के शेयर सस्‍ते रेट पर मिल सकें। की एक रिपोर्ट के अनुसार 24 मार्च, 2022 और 1 अप्रैल, 2022 के बीच ट्विटर के सभी पूर्व निवेशकों की ओर से मार्क बेन रसेला ने मैनहट्टन संघीय अदालत में मुकदमा दायर किया है।

मार्क बेन रसेला ने एलन मस्क पर आरोप लगाया है कि टेसला के सीईओ ने जानबूझकर झूठे और भ्रामक बयान दिए और फेडरल लॉ के अनुसार निवेश के बारे में दी जाने वाली जरूरी जानकारी को छुपाया। उनका यह भी कहना है कि मस्‍क ने अपने निवेश की जानकारी को इसलिए छुपाए रखा ताकि वो ट्विटर के ज्‍यादा शेयर सस्‍ते में खरीद सकें।

यह भी पढ़ें : मणिपुर में तोरबंग बाजार से KNA उग्रवादी गिरफ्तार, पिस्तौल की गई जब्त

एसईसी के लिए निवेशकों को 5% की सीमा पार करने के 10 दिनों के अंदर अनुसूची 13 दाखिल करने की जरूरत होती है लेकिन एलन मस्क ने तब तक फाइलिंग जमा नहीं की जब तक उन्होंने ट्विटर में 9.2% की हिस्सेदारी नहीं ले ली। केस दायर करने वाले लोगों का कहना है कि अगर मस्‍क तय समय पर ट्विटर में अपने निवेश की जानकारी दे देते, तो वे अपने शेयर नहीं बेचते।