Elon Musk की इंटरनेट सर्विस Starlink जल्द ही भारत में सुपरफास्ट इंटरनेट शुरू करने जा रहा है। स्टारलिंक एक सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस (Satellite Internet) है। अपनी इस सर्विस के जरिए भारतीय यूजर्स को ब्रॉडबैंड और सैटेलाइट पर आधारित दूसरी कम्युनिकेशन सर्विसेज देने जा रही है। स्टारलिंक ने भारत में अपने बिजनस को रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है। अब जल्द ही आप स्टारलिंक के सुपरफास्ट इंटरनेट स्पीड का मजा ले सकेंगे।

स्टारलिंक (StarLink) कंपनी के मुताबिक वह अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस से भारत के ग्रामीण इलाकों की डिवेलपमेंट में तेजी लाना चाहती है। इसके तहत शुरुआती फेज में कंपनी दिल्ली और आसपास के ग्रामीण इलाकों के स्कूल्स में 100 से ज्यादा फ्री डिवाइस बांटेगी। कंपनी ने लक्ष्य बनाया है कि वो दिसंबर 2022 तक भारत में 2 लाख डिवाइस उपलब्ध कराए जिनमें से 80 प्रतिशत डिवाइस ग्रामीण भारत में होंगे। इस कंपनी को भारत में 5 हजार से ज्यादा डिवाइसेज के प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं।

भारत में स्टारलिंक (starlink) अपनी टेलिकम्युनिकेशन सर्विस भी शुरू कर रही है जिसमें सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस, कॉन्टेंट स्टोरेज और स्ट्रीमिंग, मल्टी-मीडिया कम्युनिकेशन के साथ कई और सर्विसेज शामिल हैं। इसके अपने सैटेलाइट फोन्स, नेटवर्क इक्विपमेंट, वायर्ड और वायरलेस कम्युनिकेशन डिवाइसेज के साथ डेटा ट्रांसमिशन और रिसेप्शन इक्विपमेंट का भी बिजनस करेगी।