दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने दी यूक्रेन को खास मदद देने का ऐलान किया है जिसके बाद रूस की पोल खुलने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि रूस-यूक्रेन युद्ध का आज चौथा दिन है और इस बीच कई सारे डेवेलपमेंट दुनियाभर में देखने को मिल रहे हैं। 

यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन मंत्री मिखाइलो फेडेरोव ने इस युद्ध के बीच टेस्ला और स्पेसएक्स के मुखिया एलन मस्क से मदद मांगी है। एलन मस्क की स्टारलिंक सेटेलाइट से चलने वाली इंटरनेट सर्विस है और अब ये इंटरनेट सर्विस यूक्रेन में मुहैया कराई जाने लगी है। युद्ध के दौरान यूक्रेन में इंटरनेट की सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं और इसे दुरुस्त करने के लिए एलन मस्क ने स्टारलिंक सेटेलाइट इंटरनेट सुविधा जरूरतमंदों को मुहैया कराने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : शाकाहारी और मांसाहारी दोनों की खास पसंद है गुंडरूक, स्वाद ऐसा है कि चखते ही दीवाने हो जाते हैं लोग

ट्विटर पर एलन मस्क से संपर्क करते हुए मिखाइलो फेडेरोव ने कहा, “जहां आप अंतरिक्ष को व्यवस्थित कर रहे हैं, रूस यूक्रेन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है! जहां आपके रॉकेट अंतरिक्ष में सफलतापूर्वक लैंड कर रहे हैं, रूस के रॉकेट यूक्रेन की आम जनता पर हमला कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि आप यूक्रेन को स्टारलिंक स्टेशन दें और रूस के गुनेहगारों को रुकने के लिए एड्रेस करें। इसके जवाब में एलन मस्क ने कहा “यूक्रेन में स्टारलिंक सर्विस शुरू कर दी गई है और अन्य टर्मिनल जल्द वहां पहुंचेंगे।

रूस के हमलों के बीच SpaceX ने यूक्रेन में "स्टार लिंक satellite internet सर्विस" शुरू कर दी है। एलन मस्क ने ट्वीट कर इसका ऐलान किया है। साथ ही एलन मस्क ने कहा है कि इस तरह की और भी टर्मिनल सेवाएं वो जल्दी ही यूक्रेन के लिए शुरू करेंगे। एलन मस्क ने यूक्रेन की मदद के लिए स्टार लिंक satellite internet सर्विस शुरू कर दी है। यूक्रेन में रूस के हमलों के बीच SpaceX ने यूक्रेन चालू की स्टार लिंक satellite internet सर्विस। एलन मस्क ने की घोषणा।

यह भी पढ़ें : सिक्किम में बिना तेल के बनाया जाता है लजीज फग्शापा मीट, पूरी दुनिया में मशहूर है ये होटल

स्टार-लिंक सर्विस एक satellite इंटरनेट सर्विस है जो युद्ध या फिर किसी भी विपरीत परिस्थिति के दौरान भी प्रभावी रहती है और बंद नही होती है। यूक्रेन के कई इलाकों में में रोज़ाना रूसी हवाई हमलों की वजह से इंटरनेट काम करना बंद था जिस कारण यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री मिखाइलो फेडेरोव ने SpaceX के संस्थापक एलन मस्क से यूक्रेन में स्टारलिंक satellite इंटरनेट सर्विस active की मांग की थी। जिसे SpaceX के संस्थापक एलन मस्क ने एक्टिव करने की घोषणा की है।