अमेरिका की कंपनी SpaceX का एक रॉकेट जल्द ही चांद से टकराने वाला है। उस समय उसकी गति करीब 9288 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी जो अत्यधिक है। खगोल विज्ञानियों के अनुसार यह रॉकेट 7 साल पहले छोड़ा गया था जो कि उस समय अंतरिक्ष में क्लाइमेट पर नजर रखने वाले सैटेलाइट को लेकर गया था। लेकिन बाद में यह रॉकेट अंतरिक्ष में अजीबोगरीब कक्षाओं में चक्कर लगाते हुए अब चांद की तरफ घूम गया।

यह बात है फरवरी 2015 की जब एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी स्पेसएक्स ने फॉल्कन 9 रॉकेट से पर्यावरण पर नजर रखने वाले सैटेलाइट को अंतरिक्ष में पहुंचाया था। इसके बाद रॉकेट का ईंधन खत्म हो गया। तब यह से 4400 किलोग्राम वजनी रॉकेट बूस्टर अंतरिक्ष में घूम रहा है। अब माना जा रहा है कि 4 मार्च 2022 को यह रॉकेट चांद की सतह से 9288 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से टकराएगा। नीयर अर्थ ऑबजेक्ट्स को ट्रैक करने वाले बिल ग्रे ने यह दावा किया है।

बिल ग्रे ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि 5 जनवरी को एक स्पेस जंक चांद के बगल से गुजरा था जो 4 मार्च 2022 को चांद की सतह से टकरा सकता है। इस बात की पुष्टि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के एस्ट्रोफिजिसिस्ट जोनाथन मैक्डॉवल ने भी अपने ट्वीट में की है। उन्होंने लिखा है कि यह कोई बड़ी घटना नहीं है, लेकिन इसे देखना एक हैरतअंगेज एहसास दिलाएगा।