दुनिया के 2 सबसे बड़े अमीर Tesla के सीईओ एलन मस्क के Amazon के संस्थापक जेफ बेजोस के बीच टक्कर हो रही है। ये दोनों ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से हैं और अपने स्पेस एक्सप्लोरेशन वेंचर SpaceX और Blue Origin के लिए एक-दूसरे से कॉम्पेटीशन कर रहे हैं। एलन मस्क ने पहले भी जेफ बेजोस की कई बार चुटकी ली है और अब एक बार फिर से उन्होंने यही किया है। एलन मस्क ने जेफ बेजोस का मजाक उड़ाया है और वो भी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पर।

हाइड्रोजन कार्स को लेकर किए गए एक ट्वीट का रिप्लाई करते हुए मस्क ने कहा कि कितना भी पैसा भौतिक विज्ञान यानी फिजिक्सक की अवहेलना नहीं कर सकती है। मस्क केवल यहां ही नहीं रुके उन्होंने फिर रिप्लाई करते हुए कहा कि जेफ बेजोस काफी प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से एलन मस्क, जेफ बेजोस पर काफी कटाक्ष कर रहे हैं। इससे पहले बेजोस सरकार पर मुकदमा कर रहे हैं, ट्वीट को लेकर भी एलन मस्क ने रिप्लाई करते हुए उन्हें Irony(y) Man कहा था। बता दें कि जेफ बेजोस की Blue Origin ने हाल ही में नासा के उस फैसले की आलोचना की थी जिसमें एलन मस्क के SpaceX को 2.9 बिलियन डॉलर के अंतरिक्ष यात्री चंद्र लैंडर कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। इसमें कुछ तकनीकी दिक्कतों के बारे में बताया गया है जो मून मिशन के लिए जोखिम भरा हो सकता है।

Blue Origin ने अपनी वेबसाइट पर एक इन्फोग्राफिक प्रकाशित किया था जहां उसने एलन मस्क की स्टारशिप को लेकर भी काफी कुछ कहा। उन्होंने कहा कि नासा के अंतरिक्ष यात्रियों को चांद की सतह पर ले जाने के लिए स्टारशिप का उपयोग करने वाला SpaceX बेहद ही जोखिम भरा है। ऐसा देखा गया है कि बेजोस ने अपनी ओर से कभी-भी सार्वजनिक रूप से मस्क के बारे में बहुत ज्यादा बात नहीं की है।

हालांकि, Tesla के सीईओ को बेजोस की कंपनी Blue Origin के बारे में काफी कुछ कहते देखा गया है। मस्क के इस तरह के डिग्स और पॉटशॉट्स उनके ट्विटर फीड पर समय-समय पर सामने आते रहते हैं।