दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क ने अपने आखिरी बचे हुए घर को भी बेचने का फैसला किया है। इससे पहले भी मस्क अपनी कई संपत्तियां बेच चुके हैं। मस्क का कहना है कि वह खुद को सभी संपत्तियों से मुक्त करना चाहते हैं। इसलिए करीब एक साल में वह अपने आखिरी घर को भी बेच देंगे। 

मस्क कैलिफोर्निया में अपने छह अलीशान बंगले बेच चुके हैं, जिनमें उनका शानदार बंगला भी शामिल है, जिसकी कीमत 114 मिलियन डॉलर है। वहीं अब वह बे एरिया स्थित अपना बंगला बेच रहे हैं, जिसकी कीमत करीब 37 मिलियन डॉलर है। मस्क का कहना है कि वह सतत ऊर्जा पर काम करने के लिए अपना जीवन स्तर घटा रहे हैं। गौरतलब है कि एलन मस्क की नेटवर्थ करीब 161 अरब डॉलर है।

गौरतलब है कि मस्क के पास तीन देशों की नागरिकता है। दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में 1971 में जन्मे एलन मस्क 17 साल की उम्र में कनाडा जाकर बस गए। मस्क के पास दक्षिण अफ्रिका, कनाडा और अमरीका की नागरिकता है। उन्होंने 8 कंपनियों की स्थापना की है। इनमें टेस्ला, स्पेसएक्स, हाइपरलूप, ओपनएआई, न्यूरालिंक, द बोरिंग कंपनी, जिप 2 और पेपैल शामिल हैं। हालांकि बचपन से ही मस्क में टेक्नोलॉजी को लेकर रुझान थे। यही कारण था कि उन्होंने कंप्यूटर कोडिंग खुद ही सीखी थी। 12 साल की उम्र में एलन मस्क ने एक वीडियो गेम बनाया था, जिसका नाम ब्लास्टर था और इस वीडियो गेम को उन्होंने 500 डॉलर में एक कंपनी को बेच दिया।