आज के समय में लोग मार्केट से अंडे खरीदकर लाते हैं तो उन्हें फ्री में स्टोर कर लेते हैं। यह काम अब आप भूलकर भी नहीं करें। क्योंकि आपको इसके नुकसान का पता नहीं होगा जो अब सामने आया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में चीफ शेफ James Martin ने अंडों के नुकसाने वाले राज का बड़ा खुलासा किया है। मार्टिन ने अपनी इस बात को साबित करने के लिए दो अंडे (Eggs) लिए जिनमें से एक बत्तख का अंडा था और दूसरा मुर्गी का। बत्तख के अंडे को बिना फ्रिज में रखे ही सीधे उबाला लिया, जबकि मुर्गी के अंडे को 2-3 घंटे फ्रिज में रखने के बाद उबाला।


James Martin ने जब उबलने के बाद बत्तख का अंडा काटा तो वो सही तरीके से बना, जबकि मुर्गी का अंडा फूट गया। इन दोनों अंडों के स्वाद और फ्लेवर में भी अंतर आ गया। जेम्स ने इसको लेकर वजह बताई जिसकी वजह से दोनों अंडों में ऐसा अंतर आया।


जेम्स का कहना है कि हम जब भी अंडों को फ्रिज में स्टोर करते हैं तो वो उसमें रखी चीजों की गंध और टेस्ट को अपने अंदर सोख लेते हैं। इस वजह से उनके अंदर का नैचुरल फ्लेवर और टेस्ट खत्म हो जाता है। इस वजह से अब भूलकर भी अंडों को फ्रिज में स्टोर नहीं करें। इसकी बजाय अंडों को सूखी और ठंडी जगह स्टॉक करें ताकिउनके अंदर का प्राकृतिक स्वाद बना रहे।