केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने यह जानकारी दी है कि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने पर एक 'सूचित' निर्णय जल्द ही लिया जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि महामारी के बीच कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा, सुरक्षा और भविष्य दोनों ही अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा कि "मुझे विश्वास है कि हम कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में एक सूचित, सहयोगात्मक निर्णय पर पहुंचने में सक्षम होंगे और अपने अंतिम निर्णय के बारे में उन्हें जल्द से जल्द सूचित करके छात्रों और अभिभावकों के मन की अनिश्चितता को दूर करेंगे "। पोखरियाल ने कहा कि “बैठक बेहद उपयोगी रही क्योंकि हमें बेहद मूल्यवान सुझाव मिले। मैंने राज्य सरकारों से 25 मई तक अपने विस्तृत सुझाव मुझे भेजने का अनुरोध किया है "।


उन्होंने कहा कि "मैं दोहराना चाहता हूं कि छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा, सुरक्षा और भविष्य दोनों हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।" केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय (MoE) ने कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण स्थगित कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं और उसके बाद की प्रवेश परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की है।