पंजाब विधानसभा चुनाव से अवैध खनन का मुद्दा काफी गरम है. इसे लेकर खुद नवजोत सिंह सिद्धू भी सवाल उठा चुके हैं. उनके अलावा आम आदमी पार्टी के तमाम नेता अवैध खनन को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरते आए हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के समय से इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार घिरती आई है. चुनाव आते ही ये मुद्दा फिर से बड़ा हो चुका था, लेकिन अब केंद्रीय एजेंसी की इस कार्रवाई से इसे और हवा मिल गई. आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी इसे जोर-शोर से उछाल सकती है.

अब इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह (Charanjit Singh Channi) चन्नी के करीबियों पर ED का एक्शन हुआ है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम ने उनके रिश्तेदारों पर छापेमारी की है. जिस पर अब खुद सीएम चन्नी का जवाब आया है. पंजाब के सीएम ने कहा है कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. लेकिन हम डरते नहीं हैं.

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi)  ने कहा कि, हमारे मंत्री और मुझे टारगेट करने की कोशिश हो रही है, 2018 की किसी एफआईआर पर आज कार्रवाई हो रही है. उस समय तो सीएम भी नहीं था, ये हमें दबाने की कोशिश है, लेकिन हम किसी से डरने वाले नहीं हैं. पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान भी यही सब हुआ था.

बता दें कि ईडी ने 18 जनवरी की सुबह मोहाली समेत करीब 9 जगहों पर छापेमारी शुरू की. बताया गया कि अवैध खनन को लेकर ये छापेमारी चल रही है. इसके बाद जानकारी सामने आई कि जिन लोगों पर छापेमारी चल रही है, वो सीएम चन्नी से जुड़े हैं. इसमें उनके साले के लड़के का नाम भी शामिल बताया जा रहा है.