देश के कई हिस्सों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। हालांकि राहत वाली बात ये है कि भूकंप से किसी तरह के नुकसान के समाचार नहीं हैं। आज मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भूकंप दर्ज किया गया है।

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में मंगलवार सुबह 3.3 तीव्रता का भूकंप आया। इस भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के नागपुर में भी महसूस किए गए। फिलहाल भूकंप से किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

भारत मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल केन्द्र के वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि भूकंप सुबह 4.10 बजे आया और इसका केन्द्र सिवनी में जमीन के 15 किलोमीटर अंदर था।

सिवनी के उप नगर डूंडा और अन्य इलाकों में सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस करने पर कुछ लोग घरों से बाहर निकल आए। आईएमडी नागपुर के मुताबिक, सिवनी से लगभग 96 किलोमीटर दूर स्थित नागपुर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए।

कल सोमवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 दर्ज की गई। कल ही उत्तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल में भूकंप के मामूली झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.7 दर्ज की गई थी।