दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित उत्तर भारत में मंगलवार को अपराह्न दो बजकर 28 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र (एनसीएस) के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 मापी गयी। 

ये भी पढ़ेंः बीच सड़क पर हैवान बना पति, पत्नी को ताबड़तोड़ मारे 7 चाकू, सबसे सामने तोड़ दिया दम


इसका केन्द्र उत्तर-पश्चिम नेपाल में 29.41 उत्तरी अक्षांश और 81.68 पूर्वी देशांतर पर जमीन की सतह से 10 किलोमीटर गहराई में था। भूकंप के झटके नेपाल, भारत और तिब्बत में महसूस किये गये। भारत में दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा बिहार में नेपाल के निकटवर्ती इलाकों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये। अभी कहीं से किसी जान-माल के नुकसान की रिपोर्ट नहीं है।

ये भी पढ़ेंः बागेश्वर धाम के शास्त्री धीरेंद्र कृष्ण को मिली जान से मारने की धमकी, फोन पर कहाः तेरहवीं की करो तैयारी

नोएडा सेक्टर 16 के एक ऑफिस में काम करने वाले नवीन कुमार ने बताया कि वह कुर्सी पर बैठे काम कर रहे थे। ढाई बजे के करीब अचानक लगा कि जैसे किसी ने पीछे से कुर्सी को हिला दिया हो लेकिन कुछ ही सेकंड में समझ में आ गया कि ये तो भूकंप है। कई लोग चिल्ला पड़े। कुछ लोग सड़कों पर भी आ गए। वैसे, तीव्रता कम नहीं थी इसीलिए यूपी के कई शहरों में तेज झटके महसूस किए गए हैं। सोशल मीडिया पर #earthquake ट्रेंड कर रहा है।