अंतरिक्ष से धरती की तरफ अक्सर कुछ न कुछ आता ही रहता है जो कि डरने पर मजबूर कर देता है। कल रात में अंतरिक्ष में एक ऐसी घटना घटी जो धरती को पूरा खत्म कर सकती थी। यह जमीन के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकती थी लेकिन बाल बाल बच गए। कल रात धरती के बेहद करीब से एक एस्टेरॉयड गुजरा था। जब सारी दुनिया सो रही थी तभी यह हादसा होते होते रह गया।

एस्टेरॉयड धरती से टकरा जाता तो बड़ा भारी नुकसान हो सकता था। बता दें कि एस्टेरॉयड का नाम 2001 FO32  था। जो कि धरती के करीब से 34KM प्रति सेकेंड की रफ्तार से गुजर कर निकल गया है। वैज्ञानिकों ने बताया कि एस्टेरॉयड पृथ्वी  से मात्र 20 लाख किलोमीटर दूर से निकल गया था। वैस बता दें कि अंतरिक्ष के लिहाज से ये गति और दूरी ज्या दा नहीं होती है। एस्टेरॉयड पलक झपकते ही गायब हो जाते हैं।

इनकी धरती के लिए यह रफ्तार बहुत ज्यादा होती है और तबाही मचा सकते हैं। नासा के वैज्ञानिकों के मुताबिक अमूमन एस्टेरॉयड इतनी तेज गति से नहीं घूमते हैं लेकिन जिस तेज गति से ये धरती के पास से गुजरा है। इत तरह से इस गति के पीछे इसका ऑर्बिट है। ये जिस ऑर्बिट में घूम रहा है उसमें सूर्य की ताकत इसे ज्यादा मिल रही है। वैज्ञानिकों ने बताया कि एस्टेरॉयड धरती की तरफ 39 डिग्री पर झुका हुआ था, जिसके कारण वह सूर्य के बेहद करीब पहुंच रहा था और उसकी गति बढ़ रही थी।