सिंचू . अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव के दौरान  एक बच्ची पतंग की पूंछ में फंसकर हवा में उडऩे लग गई।  इस दौरान हवा का बहाव 100 फीट (30 मीटर) से तेज था।  ये सब देखकर दर्शक भी चीख उठे।  बच्ची लगभग 30 सेकेंड तक हवा के बीच रही।  इसके बाद भीड़ में मौजूद लोगों ने पतंग को काबू में लाए जाने पर बच्ची को वापस जमीन पर खींच लिया।  बच्ची को मामूली चोटें आई हैं। 

मामला ताइवान के सिंचु शहर का है।  शहर के सरकारी अधिकारी ने मीडिया को बताया कि साइट पर अचानक तेज हवा का झोंका आया, जिसके कारण पूंछ लड़की की कमर के चारों ओर लिपट गई और देखते ही देखते वो हवा में उडऩे लगी।  बच्ची को नीचे उतारने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।  हालांकि, उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई है।  उसकी देखभाल के लिए मां और पतंग उत्सव के कर्मचारी अस्पताल में ही मौजूद रहे।  फिलहाल बच्ची को छुट्टी दे दी गई है। 

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

पतंग उत्सव में शामिल होने वालों ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और तेजी से लाखों व्यूज बटोरे।  वीडियो में बच्ची हवा में दूर जाती नजर आ रही है।  इसके साथ ही उसकी चीखें भी सुनाई पड़ रही हैं। 

सिंचू के मेयर लिन चि-चेन ने इस घटना के लिए फेसबुक पर माफी मांगी है।  उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए हम पतंग उत्सव को तत्काल बंद कर रहे हैं।