असम के गुवाहाटी में दुर्गापूजा के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने 630 केस दर्ज किए हैं। इसके अलावा जुर्माने के तौर पर पुलिस को 1.72 लाख रूपए की आमदनी भी हुई है। ये आमदनी तथा केस गुवाहाटी में 5 से 8 अक्टूबर 2019 आयोजित दुर्गापूजा कार्यक्रम के दौरान हुए हैं। यह भी बता दें कि ये सभी जुर्माने और केस 1 सितंबर से नए लागू हुए Motor Vehicle(MV) Act 2019 के तहत किए गए हैं।

ट्रैफिक पुलिस मुताबिक इस चार दिन के कार्यक्रम के दौरान 161 लोगों के जुर्माने किए गए जबकि 369 नॉन एफआईआर केस दर्ज किए गए। इनमें से 129 केस शराब पीकर गाड़ी चलाने पर किए गए हैं। नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत शराब पीकर पहली बार गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने पर 6 माह की जेल अथवा 10000 रूपए का जुर्माना लगता है। ज​बकि दूसरी बार भी इसी अवस्था में पकड़े जाने पर 2 साल की जेल अथवा 15000 रूपए तक का जुर्माना लगता है।

इसके अलावा खबर है कि इस दौरान शहर में चार एक्सीडेंट केस भी दर्ज हुए हैं जिनमें 2 मामलू घायल तथा चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए। हालांकि नया मोटर व्हीकल एक्ट ट्रैफिक तोड़ने वालों को कठोर सजा देने तथा सड़क हादसों में कमी लाने के साथ ही देश में रोड़ सेफ्टी को बढ़ाने के लिए लाया गया है।