संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के क्राउन प्रिंस (Crown Prince) शेख हमदान ने दुबई की सरकार को एक प्रमुख डिजिटल राजधानी के रूप में स्थापित कर दुनिया की पहली 100 प्रतिशत कागज रहित सरकार बना दी है। डिजिटल दुबई (Digital Dubai) का यह नया और बड़ा विकास 'दुबई पेपरलेस स्ट्रैटेजी' का एक हिस्सा है, जिसके कारण हर सरकारी काम को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से करने में सफलता मिली है।
शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (Sheikh Hamdan bin Mohammed) ने अपने बयान में कहा कि संयुक्त अरब अमीरात ने 'दुबई पेपरलेस स्ट्रैटेजी (Dubai Paperless Strategy)' के मुख्य उद्देश्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया है, जिसे पहले वर्ष 2018 में लॉन्च किया गया था।
दुबई सरकार ( Dubai govt.) द्वारा दुबई पेपरलेस (Paperless) रणनीति की पहल के अनुसार देश ने लगभग 1.3 बिलियन दिरहम की बचत की है जो कि 350 बिलियन अमरीकी डॉलर हैं।

क्राउन प्रिंस (Crown Prince) ने कहा कि 100% पेपरलेस बनने के इस लक्ष्य की सफलता दुबई की यात्रा में हर पहलू में जीवन को डिजिटल बनाने के लिए एक नए चरण की शुरुआत है, एक यात्रा जो नवाचार, बेहतर भविष्य और रचनात्मकता के लिए है। दुबई पेपरलेस स्ट्रैटेजी (Dubai Paperless) को लगातार 5 चरणों के बाद एक बहुत ही व्यवस्थित क्रम में लागू किया गया था।