दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने दो अरब रुपये से अधिक की ड्राई फ्रूट्स ठगी मामले में मास्टरमाइंड मोहित गोयल और सुमित यादव सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों ने दिल्ली के एक व्यक्ति से भी चार करोड़ रुपये की ठगी की थी। इसी मामले को लेकर कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि इससें पहले मोहित 251 रूपये में Freedom 251 स्मार्टफोन देने के नाम पर देश के लोगों को उल्लू बना चुका है।

खबर है कि 12 जनवरी 2021 को सेक्टर-58 पुलिस ने सेक्टर-50 मेघदूत सोसाइटी निवासी मोहित गोयल और राजस्थान के जयपुर निवासी ओमप्रकाश जांगिड़ को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों ने सेक्टर-62 स्थित कोरेंथम टॉवर में दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्पाइस हब नाम से फर्जी ट्रेडिंग कंपनी बना रखी थी। ये लोग देशभर की विभिन्न फर्मों से मेवे, तेल, मसाले खरीदते थे।

फर्म संचालकों का विश्वास जीतने के लिए करीब 40 प्रतिशत कैश एडवांस के रूप में दे देते थे, फिर उनसे लाखों रुपये के मेवे व अन्य सामान लेकर उन्हें बकाया रकम नहीं देते थे। इस तरह आरोपियों ने देशभर के सैकड़ों लोगों से दो अरब से ज्यादा की ठगी की थी। इस मामले में मास्टरमाइंड मोहित सहित कई आरोपी जेल में हैं।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया 9 जुलाई को दिल्ली ईओडब्ल्यू ने मयूर विहार दिल्ली निवासी राकेश कुमार सिंह की शिकायत पर मोहित गोयल, मनोज कादयान, अंजलि कादयान, कश्मीर सिंह कादयान, नीरज ठक्कर, रूपेश कुमार, सुमित यादव, सोनेलाल समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसको लेकर नोएडा पुलिस भी दिल्ली पुलिस के संपर्क कर जानकारी जुटा रही है।