अलग-अलग छापेमारी में नारकोटिक अफेयर्स एंड बॉर्डर (एनएबी) पुलिस और मणिपुर पुलिस के अधिकारियों ने चार कथित तस्करों को गिरफ्तार किया है और ड्रग्स - ब्राउन शुगर और हेरोइन बरामद की है जिसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है। इनके पास से वारदात में इस्तेमाल दो नंबर के वाहन बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़े : पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री को लेकर विधानसभा ने बीबीसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया


खुफिया सूचनाओं के आधार पर, एनएबी के कर्मियों ने मणिपुर में इंफाल के पास एनएच के एक क्षेत्र में एक हैचबैक को रोका और दो कथित तस्करों को गिरफ्तार किया। मोजांग गांव के जंगमिनलुन खोंगसाई (36) और एच चम्फाई गांव के थोंगखोहाओ हाओकिप (42) को 1.8 किलोग्राम ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया गया।

आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए उन्हें कांगपोकपी पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।

एक अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसी की कार्रवाई में मणिपुर में इंफाल पश्चिम के कमांडो ने इम्फाल पश्चिम जिले के लिलोंग चाजिंग लमखाई से एक कथित तस्कर को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से 652.60 ग्राम ब्राउन शुगर भी जब्त की।

यह भी पढ़े : 2026 तक पूरी तरह से बिजली पर चलेगी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली : हिमंत बिस्वा सरमा


गिरफ्तार तस्कर की पहचान थौबल जिले के एमडी मुस्तफ अली उर्फ राहुल (23) के रूप में हुई है, जिसे कानूनी कार्रवाई के लिए सिंगामेई पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है। पुलिस ने सोमवार को 10 ग्राम संदिग्ध हेरोइन के साथ एक 21 वर्षीय फुंडरेमयूम अबोई को भी गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़े : शोएब अख्तर ने विराट कोहली के बारे में दिया बड़ा बयान, बोले - अगर 30 टेस्ट मैच और खेलते हैं तो ...


गिरफ्तारी और जब्ती तब की गई जब पुलिस ने मयंग इंफाल में उसके द्वारा चलाए जा रहे दोपहिया वाहनों को रोका। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति, जब्त की गई वस्तु और बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाली एक काली होंडा डीआईओ को आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।