जम्मू। जम्मू पुलिस ने कान्हाचक सेक्टर में पुलिस की सतर्क टीम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया है और उससे जुड़े पेलोड को नीचे लाया गया जिसमें चुंबकीय शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण मिले हैं। जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जम्मू जोन मुकेश सिंह ने मंगलवार सुबह कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार रात कान्हाचक इलाके में एक ड्रोन को संदिग्ध गतिविधियों के साथ देखा और उसे जवानों ने गोलियां चलाकर क्षतिग्रस्त कर दिया। 

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal 7 जून:  इन राशि वालों के लिए जोखिम भरा दिन, ये लोग तांबे की वस्तु का करें दान

सिंह ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने पर तत्काल इलाके में पुलिस दल को तैनात किया गया और उन्होंने ड्रोन रोधी प्रणाली (एसओपी) के निर्देशों का पालन किया। उन्होंने कहा कि कान्हाचक के दयारना इलाके में रात करीब 11 बजे पुलिस दल ने ड्रोन गतिविधि को फिर से देखा और उस पर गोलीबारी की। 

यह भी पढ़े : Vastu Tips: इस दिन तुलसी के पौधे में नहीं चढ़ाना चाहिए जल, नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी

एडीजीपी ने बताया कि ड्रोन से जुड़े पेलोड को नीचे लाया गया और उसमें अलग-अलग समय पर टाइमर सेट के साथ टिफिन बॉक्स के अंदर पैक किए गए तीन चुंबकीय शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) थे। फिलहाल, आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है। पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इससे संबंधित मामला दर्ज कर लिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले 29 मई को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ड्रोन को मार गिराने के बाद कठुआ जिले के राजबाग इलाके में ड्रोन से जुड़े पेलोड से चुंबकीय बम और यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद किए थे।