ISIS प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिका के नेतृत्व वाले आतंकवाद विरोधी अभियान में मारा गया। अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी (Abu Ibrahim al-Qurayshi) ने एक विस्फोट में खुद को और अपने परिवार को मार डाला, क्योंकि अमेरिकी विशेष बलों ने एक भीषण गोलीबारी के बाद उसके ठिकाने पर चक्कर लगाया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि "कल रात के ऑपरेशन ने एक प्रमुख आतंकवादी नेता को युद्ध के मैदान से बाहर कर दिया। जैसे ही हमारे सैनिकों ने आतंकवादी को पकड़ने के लिए संपर्क किया, हताश कायरता के अंतिम कार्य में, अपने परिवार या इमारत में अन्य लोगों के जीवन के संबंध में, उसने अपने अपराधों के लिए न्याय का सामना करने के बजाय खुद को उड़ाने का फैसला किया ... प्रतिबद्ध, ”।
छापेमारी ने सीरिया-तुर्की सीमा (Syria-Turkey border) के पास, अतमेह शहर के बाहरी इलाके में एक तीन मंजिला आवासीय इमारत को निशाना बनाया। कुख्यात रूप से "विध्वंसक" के रूप में जाना जाता है, कुरैशी - जिसे हाजी अब्दुल्ला, अमीर मोहम्मद सईद अब्दुल रहमान और अब्दुल्ला क़ार्दश के नाम से भी जाना जाता है - 2019 में अपने पूर्ववर्ती अबू बक्र अल-बगदादी की मृत्यु के बाद आईएस प्रमुख बन गया।

2019 के ऑपरेशन के बाद से सीरिया में यह सबसे बड़ा अमेरिकी हमला था जिसमें आईएसआईएस के पूर्व प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी को मार गिराया गया था। छापे में कोई अमेरिकी हताहत नहीं हुआ। रूजवेल्ट रूम से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि "हमारे सैनिकों की बहादुरी के लिए धन्यवाद, यह भयानक आतंकवादी नेता अब नहीं रहा।"