भुवनेश्वर। आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली के लिए रवाना हो गयी। मुर्मू एमसीएल गेस्ट हाउस से बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। 

ये भी पढ़ेंः ये हैं भारत के 5 सबसे गरीब राज्य, 2 का नाम जानकर नहीं होगा यकीन

बड़ी संख्या में उनके समर्थक, भाजपा नेता, पार्टी कार्यकर्ता और शुभचिंतक उन्हें बधाई देने और विदा करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे। यहां उन्हें भव्य और जोश के साथ विदा किया गया। उनके सम्मान में हवाई अड्डे पर पारंपरिक जनजातीय लोक नृत्यों का प्रदर्शन किया गया। दिल्ली रवाना होने से पहले मुर्मू ने समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया और सभी का सहयोग मांगा।

ये भी पढ़ेंः CM नीतीश ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर व्यक्त की प्रसन्नता, जानिए क्या कहा


भाजपा ने मंगलवार को देश के शीर्ष संवैधानिक पद के लिए झारखंड की पूर्व राज्यपाल और ओडिशा के पूर्व मंत्री के नाम की घोषणा की थी। बीजू जनता दल अध्यक्ष एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पहले ही मुर्मू को अपने समर्थन की घोषणा कर चुके हैं और राज्य के सभी विधायकों से पार्टी लाइन से हटकर उन्हें वोट देकर उनकी जीत सुनिश्चित करने की अपील की है। मुर्मू दिल्ली पहुंचने के बाद अपना नामांकन दाखिल करने तक ओडिशा भवन में रुकेंगी।