छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के ई-प्रशिक्षण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने पार्टी, केंद्र सरकार और अरुणाचल सरकार की उपब्धियां बताते हुए कार्यकर्ताओं का उत्साह और जोश बढ़ाया।

कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित करते हुए डा. रमन ने कहा कि भाजपा देश की सबसे ज्यादा सदस्यों वाली पार्टी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व पटल पर भारत के गौरव और सम्मान को बढ़ाया है। प्रधानमंत्री ने अथक लगन और जतन से मजबूत राष्ट्र के निर्माण में अपना सर्वस्व समर्पित किया है। आज पूरा देश ऐसे यशस्वी प्रधानमंत्री को पाकर गौरवांवित है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग में अरुणाचल प्रदेश को 3.13 लाख करोड़ रुपये दिए। कोरोना जैसे महामारी के समय हमारे प्रधानमंत्री ने देश के हित में कितने सारे अभूतपूर्व निर्णय लिए हैं।

जैसे गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम को इस साल दिवाली तक बढ़ा दिया है, जिससे देशभर में 80 करोड़ से अधिक गरीब और जरूरतमंद लोगों को लाभ होगा। प्रत्येक नागरिक को निश्शुल्क टीका देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सदस्य दुष्यंत कुमार गौतम तीन दिनों के प्रवास पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। गौतम मंगलवार को नियमित विमान से रायपुर पहुंचेंगे। राष्ट्रीय महामंत्री गौतम गुरुवार को अजा मोर्चा की बैठक लेंगे। इसके बाद भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से मंदिर हसौद के लिए रवाना होंगे। वहां कार्यकर्ता से बैठक के बाद पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

24 जून को दोपहर एक बजे भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। 25 जून को महासमुंद में जिला पदाधिकारियों, मंडल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष की बैठक में शामिल होंगे। बूथ की बैठक के बाद महासमुंद से रायपुर विमानतल पहुंचेंगे, वहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।