अगरतला दूरदर्शन केन्द्र ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को प्रसारित न करने की खबरों को पूरी तरह गलत बताते हुए कहा कि उनके स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को व्यापक कवरेज दी गयी। 

अगरतला दूरदर्शन केन्द्र की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को कल शाम सात बजे 29 मिनट 45 सेकंड तक प्रसारित किया गया, जिसमें से उनके भाषण को 12 मिनट का समय दिया गया। इस कार्यक्रम को आज पौने पांच बजे फिर प्रसारित किया गया। इसके अलावा क्षेत्रीय समाचार बुलेटिन में भी उनके भाषण तथा राज्य के विभिन्न जिलों में हुए स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों को व्यापक कवरेज दी गयी। 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस दूरदर्शन केन्द्र की स्थापना के बाद से मुख्यमंत्री के भाषणों को हमेशा व्यापक कवरेज दी गयी है। उनके सार्वजनिक कार्यक्रमों और सरकारी गतिविधियों का भी हमेशा व्यापक प्रसारण किया जाता रहा है। इन वर्षों में त्रिपुरा की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेशों को भी अगरतला केन्द्र से प्रसारित किया जाता रहा है।

गौरतलब है कि माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने दूरदर्शन पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार का भाषण प्रसारित नहीं करने का आरोप लगाया था। आरोप था कि दूरदर्शन ने उन पर भाषण को बदलने का दबाव बनाया और कहा कि बदलाव करने के बाद ही इसे प्रसारित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इसे अलोकतांत्रिक, निरंकुश और असहिष्णु कदम करार दिया था। त्रिपुरा सरकार की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया था कि दूरदर्शन और आकाशवाणी ने 12 अगस्त को मुख्ययमंत्री माणिक सरकार का भाषण रिकॉर्ड किया था। लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय को एक पत्र लिखकर सूचित किया गया कि उनके भाषण को नया रूप देने के बाद ही प्रसारित किया जाएगा। इस मामले में सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने एक ट्वीट करके कहा है कि दूरदर्शन भारतीय जनता पार्टी या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की निजी सम्पत्ति नहीं है।