देश में अभी राजनेता ऐसे ऐसे काम कर रहे हैं जिनकी तारीफों के पुल बांधा जाए तो शायद कभी वह पूरा ना हो पाए। अभी के समय पर देस में राजनीति विकास, गरीबी पर नहीं बल्कि गधों पर हो रही है। राजनेता भ्रष्टाचार के साथ साथ गधों की चोरी करने इल्जाम में गिरफ्तार किए जा रहे हैं। और तो और गधे को लेकर प्रदर्शन तक किए जा रहे हैं। यह राजनीति है तेलंगाना की जहां कांग्रेस नेता गधा चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  

Telangana के करीमनगर में एक गधा चोरी करने के आरोप में कांग्रेस के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसकी पुष्टि की। दिलचस्प बात यह है कि नेता पर उसी गधे को चुराने का आरोप लगाया गया है जिसका इस्तेमाल उन्होंने हाल ही में anti-KCR एक छोटे से विरोध प्रदर्शन में किया था।




खबरों के मुताबिक, तेलंगाना NSUI के अध्यक्ष वेंकट बालमूर ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के जन्मदिन पर एक गधे के साथ विरोध प्रदर्शन किया, इसके बाद उन्हें पुलिस हिरासत में ले लिया गया। Congress नेता के खिलाफ करीमनगर के जम्मीकुंटा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत में छह अन्य लोगों को भी नामजद किया गया है लेकिन वे फरार हैं।
पुलिस के अनुसार, जम्मीकुंटा निवासी तंगुटूरी राजकुमार ने सात लोगों के खिलाफ उनके गधे की चोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

उन पर गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने, दंगा भड़काने, चोरी करने और जानवरों के प्रति क्रूरता दिखाने के इरादे से उकसाने का मामला दर्ज किया गया। प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 143, 153, 504, 379 के साथ 149, आईटी अधिनियम की धारा 67 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 के तहत दर्ज की गई।
करीमनगर में सातवाहन विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन के बाद वेंकट बालमूर को गिरफ्तार किया गया था। वह और अन्य आरोपी राज्य में सरकारी नौकरियों की कमी का विरोध कर रहे थे और उन्होंने गधे पर KCR की तस्वीर लगा दी थी। कांग्रेस नेताओं ने इस गिरफ्तारी को गलत बताया है।