दुनिया में कई देश है और हर देशों में कई तरह के अलग अलग नियम कानून होते है। कई  देशों में तो ऐसे ऐसे नियम होते हैं जो हैरत में डाल देते हैं। जैसे कि  चीन देश में किसी की भी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए उधार ले सकते हैं, ऐसा करने पर किसी तरह का अपराध नहीं माना जाएगा। इस तरह से युगांडा में एक अलग ही तरह का कानून है जहां राइड के बदले पैसे नहीं देने पड़ते बल्कि सेक्स किया जाता है।

 
हैरान हो गए ना आप। जी हां  यहां राइड कराओ और सेक्स करो, आम बात है। लेकिन अब इस देश में HIV के खिलाफ अभियान में वहां के युवा अपनी हरकतों से कई मुश्किलें पैदा रहे हैं। युगांडा के मोटरसाइकिल टैक्सी ड्राइवर का सेक्सुअल बिहेवियर वहां के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। यहां के ड्राइवर्स पैसे लेने के बदले अपने क्लाइंट्स से सेक्स कर रहे हैं।


युगांडा के स्टडी मेकरेरे यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ एजुकेशन एंड एक्सटर्नल स्टडीज (CEES) ने सर्वे किया जिसमें पता लगया गया है कि राइडर ग्राहक से पैसे के बजाए सेक्स कराते है। बता दें कि युगांडा में मोटरसाइकिल ड्राइवर की नौकरी को बोडा बोडा कहा जाता है। यहां के ज्यादातर युवा इस नौकरी में हैं। 12 फीसदी कमर्शियल राइडर्स पैसा ना दे पाने वाले अपने कस्टमर्स के साथ ट्रांजैक्शनल सेक्स करते हैं।