पिछले काफी समय से एक महिला लोगों को मालामाल करने में लगी हुई है। यह महिला 1 लाख के 2.26 करोड़ रूपये तक बनाकर दे रही है। यह महिला कोई और नहीं बल्कि शेयर बाजार की दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना (Dolly Khanna) है। इनके पोर्टफोलियो में ऐसे कई शेयर हैं जो जबरदस्त कमाल कर रहे हैं। इनका ऐसा ही एक शेयर रामा फॉस्फेट (Rama phosphates ltd) है, जो पिछले 20 साल में कई लोगों को करोड़पति बना चुका है।

इस शेयर (Share) में 20 साल पहले जिसने भी 1 लाख रुपये लगाए थे उनका धन आज करीब 2.26 करोड़ रुपये हो चुका है। इतना ही नहीं बल्कि इस शेयर में अगर किसी ने एक साल पहले भी 1 लाख रुपये लगाए होंगे तो आज वह 5.81 लाख रुपये हो चुके हैं।


यह भी पढ़ें— Fuel Price : आज फिर लगी तेल की कीमतों में आग, अब इतना बढ़ गया है पेट्रोल-डीजल का भाव


डॉली खन्ना असल में ऐसे गुमनाम मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर चुनने के लिए मशहूर हैं जो भविष्य में कमाल करते हैं। अप्रैल से जून 2021 की तिमाही में डॉली खन्ना ने अपने पोर्टफोलियो में 7 नए शेयर लिए हैं, जिनमें रामा फॉस्फेट (rama phosphates shares) भी शामिल हैं।

इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितंबर के बीच फर्टिलाइजर कंपनी का यह शेयर 14 फीसदी बढ़ (Share Price Increase) चुका है। इस दौरान एनएसई निफ्टी ने 12 फीसदी और बीएसई सेंसेक्स ने 12.65 फीसदी का रिटर्न दिया है।

सितंबर 2001 में बीएसई (BSE) पर यह शेयर 1.55 रुपये मूल्य का था लेकिन मंगलवार को बीएसई पर यह शेयर 10 फीसदी की उछाल के साथ 351.60 रुपये तक पहुंच गया।