असम के नागोन जिले के कोलियाबोर में पुलिस ने एक ट्रक से 60 कुत्तों को बरामद किया है। बताया जा रहा है कि इन कुत्तों को कसाईखाने ले जाया जा रहा था। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, बुधवार रात 10.30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि एक ट्रक और मारुति 800 कार का एक्सीडेंट हो गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल भेजा और जब ट्रक की तलाशी ली गई तो पुलिस के होश उड़ गए।

पुलिस ने पाया कि ट्रक में कई बोरियों थी। इनमें हलचल हो रही थी। जब बोरियों को खोला गया तो उसमें कुत्ते मिले। कुत्तों का मुंह और पैर रस्सियों से बांधकर उन्हें बोरियों में बेरहमी से ठूंसा गया था। हादसे के चलते पांच कुत्तों की मौत हो गई थी। पुलिस ने सभी कुत्तों को एग्रीकल्चर कॉलोनी में छोड़ दिया। फिलहाल ड्राइवर और हेल्पर फरार हैं। इस बारे में नौगांव के एसपी शंकर रायमेढ़ी का कहना है कि आरोपियों को पकडऩे की कोशिश की जा रही है।

शुरूआती जांच में सामने आया है कि ज्यादातर कुत्ते सड़क पर से उठाए गए थे और उन्हें भूखे-प्यासे बोरियों में बंद करके ले जाया जा रहा था। जब उन्हें छोड़ा गया तो वो बेहद कमजोर हो गए थे और दर्द के कारण तड़प रहे थे। जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पीपल फॉर एमिमल्स की चेयरपर्सन संगीता गोस्वामी का कहना है कि हम मामले की जांच करके आरोपियों की धर पकड़ करने में पुलिस की मदद करेंगे। उन्हें किस हालत में छोड़ा गया है यह देखना होगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों कोलकाता से सटे डायमंड हार्बर इलाके से 20 टन के करीब मरे हुए जानवर का मांस जब्त किया गया। शक है कि यह मांस होटलों में परोसने के लिए रखा गया था। इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने राज्य के कई शहरों में छापेमारी की। जब्त मांस को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया।