जब किसी जानवर की शादी धूमधाम से हो तो लोगों का हैरान होना लाजिमी है। इंग्लैंड में कुछ ऐसा ही हुआ है, जहां न सिर्फ कुत्ते-कुतिया की शादी कराई गई, बल्कि इस शादी समारोह में 100 से अधिक मेहमान भी शरीक हुए। मेहमानों में इंसानों के साथ दर्जनों कुत्ते भी शामिल हुए।

दरअसल, जिन दो कुत्तों की शादी हो रही है, उनका नाम पर्सी (Percy) और माबेल (Mabel) है। दोनों की मुलाकात एक पार्क में हुई थी, जहां पहली नजर में दोनों 'प्यार में' पड़ गए। दोनों की उम्र दो साल है और वे हर हफ्ते प्यार से एक साथ खेलते हुए घंटों बिताते हैं।

ऐसे में उनके मालिकों ने दोनों की शादी कराने की ठान ली। हाल ही में दोनों की शादी कराई गई, जिसमें 80 इंसान और 30 कुत्ते शामिल हुए। शादी में मेल और फीमेल कुत्तों की जोड़ी ने स्पेशल ड्रेस भी पहनी हुई थी।

मिरर न्यूज के मुताबिक, फीमेल डॉग पर्सी की 24 वर्षीय मालकिन डैनी क्लार्क ने कहा कि मेल डॉग माबेल की मालकिन 59 वर्षीय जूली गुडॉल से इस अनोखी शादी के आयोजन के लिए कहा था। जिस पर उन्होंने सहमति दे दी।

डैनी क्लार्क ने आगे कहा कि इसके बाद वेस्ट यॉर्कशायर में हम लोग शादी की पार्टी में शरीक होने के लिए बीएमडब्ल्यू कार से पर्सी और माबेल को लेकर पहुंचे। इस दौरान हमारे 80 गेस्ट भी अ गए थे, इतना ही नहीं इस अनोखी शादी में 30 बेहतरीन नस्ल के डॉग भी लाए गए थे।

कुत्तों की शादी बड़े ही धूमधाम से की गई। बाकायदा लोगों के लिए डिनर और डॉग के लिए अलग व्यवस्था थी। पार्टी वाले हॉल को अच्छे से सजाया गया। केक, ड्रिंक, खाना, म्यूजिक के बीच लोगों ने खूब धमाल किया। इस दौरान कुत्तों के मालिक भावुक भी हुए।