ग्वालपाड़ा और दक्षिण सलमार-मनकचार जिलों में तैनात सेना की रेड हॉर्न डिवीजन ने 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कई जगह शस्त्र प्रदर्शन का आयोजन किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्थानीय युवाओं में राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना को जगाना था। इन समारोहों में प्लाटून और कॉर्प समर्थित हथियारों को प्रदर्शित किया गया। हथियार प्रदर्शनी को स्थानीय लोगों और युवाओं ने खूब सराहा।


सिविल प्रशासन के साथ मिलकर रेड हॉर्न डिवीजन की इकाई ने कोकराझार हाईस्कूल के मैदान में गणतंत्र दिवस को बड़े ही धूमधाम से मनाया। झंडोत्तोलन और सेना बैंड प्रदर्शन के साथ समारोह शुरू हुआ। हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई। बच्चों, स्थानीय लोगों समेत लगभग 1700 लोगों ने समारोह में भाग लिया। इसके अलावा धुबड़ी के बिलासीपाड़ा, धुबड़ी उप-मंडल और बंगाईगांव के अभयापुरी में भी हथियारों की प्रदर्शनी लगाई गई।


इन समारोह में 548 से अधिक छात्र, 428 नागरिक, 109 एनसीसी कैडेट सहित कई लोगों ने भाग लिया। उल्लेखनीय है कि इस तरह के आयोजन आम नागरिकों और सेना के बीच समझ पैदा करते हैं। सेना और स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के बीच अच्छे संबंधों को बढ़ावा देते हैं।