कीव। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा और यूरोपीय संघ (ईयू) आयुक्त ओलिवर वरहेली ने यूरोपीय संघ में यूक्रेन के शामिल होने के मसले पर चर्चा की। यूक्रेनी विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सोमवार को ब्रसेल्स में हुई बातचीत में कुलेबा और वरहेली ने इस बात पर चर्चा की कि यूक्रेन को यूरोपीय संघ के में शामिल होने की क्या संभावना है।

ये भी पढ़ेंः इंडियन आर्मी को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार


यूक्रेन के विदेश मंत्री ने एक बयान में कहा कि समय आ गया है कि यूक्रेन को यूरोपीय संघ में शामिल किया जाय और यूरोप को मजबूत, सुरक्षित और अधिक समृद्ध बनाया जाय। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 28 फरवरी को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने एक नई विशेष प्रक्रिया के माध्यम से यूक्रेन के यूरोपीय संघ में विलय के लिए एक आधिकारिक अपील पर हस्ताक्षर किए।

ये भी पढ़ेंः LIC IPO Listing Today: एलआईसी के शेयरों का फ्लॉप शो , पहले ही दिन निवेशकों को नुकसान, इतने पर लिस्ट हुए LIC Share


यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष, उसुर्ला वॉन डेर लेयन ने अप्रैल में कीव यात्रा के दौरान जेलेंस्की को यूरोपीय संघ की सदस्यता की प्रश्नावली दी थी। दस्तावेज का पहला भाग यूरोपीय संघ को 18 अप्रैल को प्रस्तुत किया गया, जबकि दूसरा भाग 9 मई को प्रस्तुत किया गया था। समाचार रिपोर्टों में कहा गया है कि यूरोपीय संघ इस साल जून में यूक्रेन की उम्मीदवारी पर विचार करने के लिए तैयार है।