पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद भी बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) में तकरार जारी है। दोनों पार्टी के नेता लगातार एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच, कोयला तस्करी के मामले में टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से पूछताछ और बीजेपी विधायकों के टीएमसी में शामिल होने की घटनाओं से तकरार और भी बढ़ गई है। मंगलवार को बीजेपी के बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने अभिषेक बनर्जी पर जमकर तंज कसा है।

मंगलवार को मॉर्निंग वॉक के दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि नौ घंटे तक ईडी पूछताछ से निकलने के बाद कई लोगों का दिमाग ठिकाने नहीं रहता। अब अभिषेक का भी दिमाग ठिकाने पर नहीं है इसलिए उल-जुलूल बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के सारे नेता कोयला और गौ तस्करी में शामिल रहे हैं। एक पार्टी आधिकारिक तौर पर इसे संरक्षण और बढ़ावा देती है। पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की थी इसलिए सीबीआई अब जांच में जुटी है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर कथित कोयला और गौ तस्करी के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने नौ घंटे तक मैराथन पूछताछ एक दिन पहले ही की थी। इसके बाद बाहर निकले अभिषेक ने बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों के जरिए उत्पीड़ित करने का आरोप लगाया था।अभिषेक बनर्जी ने हमला बोलते हुए कहा था कि जो भी बीजेपी के खिलाफ लड़ता है उसे परेशान किया जाता है। उन्होंने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग का मामला कोलकाता का है लेकिन फिर भी उन्हें दिल्ली में तलब किया गया है। उनसे 8 घंटों तक लगातार सवाल पूछे गए। वह पहले दिन से ही उनके खिलाफ सबूतों को सार्वजनिक करने की बात कहते रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनके खिलाफ कोई भी सबूत है तो उसे सबके सामने उजागर किया जाए।

अभिषेक बनर्जी द्वारा बीजेपी के 25 विधायकों के तृणमूल के संपर्क में होने के दावे पर भी दिलीप घोष ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि पहले अपने नेताओं को सीबीआई और ईडी से अभिषेक बचा लें उसके बाद देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी से लोग हमारी पार्टी में आए थे तब भी सौ-डेढ़ सौ विधायकों के संपर्क में होने की बातें कर रहे थे।अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि वह डरते नहीं हैं। अपनी जान दे देंगे लेकिन बीजेपी के सामने झुकेंगे नहीं। इसके जवाब में दिलीप घोष ने कहा कि आप के नेता जान बचा कर विदेशों में भाग रहे हैं।