कोरोना की चौथी लहर ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। चीन में हालात गंभीर होते जा रहे हैं और साथ ही नॉर्थ कोरिया में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। कोरिया में धीरे धीरे कोरोना पांव पसार रहा है। इसी का खौफ खाकर नॉर्थ कोरिया के तानाशाह नाशाह किम जोंग उन ने आर्मी को चौंका देने वाला आदेश दिया हैं। किम ने कोविड-19 के प्रकोप के बीच अपने लोगों को दवा देने में फेल रहने के लिए अधिकारियों को फटकार लगाई है।

दवा की सप्लाई को तेज करने के लिए तानाशाह किम जोंग उन ने सेना के जवानों को लगाने का आदेश दिया है। नॉर्थ कोरिया में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच सोमवार को बुखार से मौत के 8 और मामले सामने आए, जबकि 3,92,920 और लोग बुखार से पीड़ित पाए गए।


यह भी पढ़ें- नए CM माणिक साहा ने रखी पहली प्रेसमीट, कहा- पिछली सरकार के कार्यों को आगे बढ़ाना मेरी पहली प्राथमिकता

संक्रमण से मरने वालों की संख्या

मुख्यालय के मुताबिक, रविवार शाम 6 बजे तक बुखार से पीड़ित 24 और लोगों की मौत होने के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 50 हो गई है। हालांकि, सरकारी मीडिया ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बुखार से पीड़ित और उससे जान गंवाने वालों में से कितने लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

नॉर्थ कोरिया संयुक्त राष्ट्र के ‘कोवैक्स’ वैक्सीन डिलीवरी प्रोग्राम से मदद लेने का प्रस्ताव भी ठुकरा चुका है। नॉर्थ कोरिया ने कोविड-19 महामारी फैलने के दो साल से ज्यादा समय बाद बीते कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की थी।