दिया मिर्जा ने कांग्रेस नेता और सांसद प्रद्योत बोरदोलोई की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है। इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने सांसद की तारीफ उनके द्वारा लोकसभा में असम में हो रहे गैर—कानूनी कोयला खनन का मुद्दा उठाने पर की है। गौरतलब है कि बोरदोलोई असम के नागोन से सांसद हैं। दिया मिर्जा भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण गुडविल की एंबेसेडर भी हैं। उन्होंने ट्वीट करके राष्ट्रयता तथा वाइल्डलाइफ संरक्षण के बारे में भी लिखा है।

दिया ने बोरदोलोई को लिखा है कि आपको राष्ट्रय परिप्रेक्ष्य से जुड़े इस मुद्दे को उठाने के लिए आपका धन्यवाद। हमारे वन्य जीवों तथा उनसे जुड़ी चीजों का बचाव तथा उनका संरक्षण देश प्राथमिता होनी चाहिए। हमारे जंगलों में से इस तरह के क्लाइमेट एक्शन तथा गैर—कानूनी कोयला खनन पर रोक लगनी चाहिए।


सांसद बोरदोलोई ने भी दिया के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि मैं हमेशा से ही आपके पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने वाले अभियानों प्रोत्साहित करता रहा हूं। हमें इस बारे में लड़ाई जारी रखने के लिए आपकी जैसी बुलंद आवाजों वाले लोगों की जरूरत है। इसके बाद दिया ने भी जवाब दिया कि इस मालमे में उनके साथ लाखों बच्चे और माताएं है जो उनकी आवाज को बुलंद करने में समर्थन करते हैं।

गौरतलब है कि असम गैर—कानूनी रूप से कोयला खनन एक बड़ी समस्या बनकर उभरी है। इसकी वजह से मिट्टी का कटाव, वन्य जीवों की विलुप्तता आदि समस्याएं पैदा हो रही हैं। इस बारे में सांसद ने केंद्र से मांग की है कि वो असम के उपरी भागों में बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध कोयला खनन को जांचने के लिए इंटर—मिनिस्ट्रीयल टीम वहां पर भेजे।