मेघालय एलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमईईसीएल)  में स्थाई नियुक्ति की मांग को लेकर जुगालियों का आंदोलन गुरुवार को भी जारी रहा। अतिरिक्त सचिव कार्यालय के सामने जुगालियों ने धरना प्रदर्शन किया। मालूम को कि 466 से अधिक जुगालियों को नियुक्ति पत्र जार करने में राज्य सरकार विलंब कर रही है, जिस वहज से यह प्रदर्शन किया गया। 

दो दिवसीय आंदोलन गुरुवार को समाप्त हआ। इसके बाद अगले आंदोलन को तेज करने के लिए रणनीति बनाने पर चर्चा हुई। वहीं क्षेत्रीय पार्टी खनाम ने उनके आंदोलन का समर्थन किया है। खनाम के युवा इकाई के अध्यक्ष थामस पासाह ने जुगालियों की मांगों को जायय बताया। धरना स्थल पर पहुंच कर उनके नेताओं ने जुगालियों का हौसला बढ़ाया। 

जून महीने में जब जुगालियों ने रैली आयोजित की थी उस दौरान एमईईसीएल के सचिव देबजीत वर्जरी ने भरोसा दिया था कि नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे, जो कि अभी तक लंबित हैं। आंदोलनरत जुगालियों ने बताया कि राज्य के ऊर्जा मंत्री एस धर और मुख्यमंत्री से मिलने का मौका नहीं दिया जा रहा है, जिससे वे अपनी मांगों को सही जगह पर पहुंचा नहीं पा रहे हैं। वहीं पासाह ने दो चरणों में नियुक्ति पत्र जारी करने की बात कही है। फिलहाल प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हुई है।