ब्रिटेन में एक बार फिर कोरोनावायरस का कहर देखने को मिला रहा है।  इसके पीछे की वजह डेल्टा वेरिएंट है, जो तेजी से फैल रहा है।  पिछले 24 घंटों में वायरस संक्रमण के 42,302 नए मामले सामने आए हैं और 49 और लोगों की मौत हुई है।  

यह 15 जनवरी के बाद से सबसे अधिक दैनिक मामले हैं, जब 55,761 मामले आए थे।  मामलों में इजाफा ऐसे समय में हुआ है जब ब्रिटेन के अधिकांश हिस्सों में अगले सोमवार से सभी लॉकडाउन संबंधी प्रतिबंध हटने वाले हैं।  ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने घोषणा की कि ब्रिटेन में दो-तिहाई वयस्कों को कोविड-19 टीके की दोनों खुराक मिल गई हैं। 

साजिद जाविद ने ट्विटर पर कहा, ‘ब्रिटेन में अब दो-तिहाई वयस्कों को वैक्सीन की दोनों डोज मिल चुकी हैं।  हमने अपने लक्ष्य को लगभग एक सप्ताह में पूरा कर लिया है।  यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।  आगे आने वाले सभी लोगों को धन्यवाद।  

वैक्सीन वायरस के खिलाफ हमारी ढाल है।  ब्रिटिश सरकार ने लॉकडाउन प्रतिबंधों में छूट देने की अवधि में 19 जुलाई तक देरी की, ताकि देश के दो-तिहाई व्यस्कों को वैक्सीन की दोनों डोज मिल सके. इसके अलावा, लगभग सभी व्यस्कों को कम से कम वैक्सीन की एक डोज लगाई जा सके. ब्रिटेन में लोगों का तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को जॉनसन ने कहा शुक्रिया

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्विटर पर दो-तिहाई व्यस्कों को वैक्सीन लगने की इस उपलब्धि को सराहा. उन्होंने लोगों के आगे आने और अन्य लोगों की वैक्सीन लगवाने में मदद करने वाले लोगों को शुक्रिया कहा. जॉनसन ने कहा, ‘पहली वैक्सीन डोज के लगने के बमुश्किल 8 महीने ब्रिटेन में दो-तिहाई व्यस्कों को दोनों डोज लगाई गई है. आगे आने वाले सभी लोगों और दूसरों की मदद करने वालों के लिए धन्यवाद. आप ही की वजह से हम अगले हफ्ते प्रतिबंधों में सावधानी से ढील देने के काबिल हुए हैं. अगर आपकी उम्र 18 साल से अधिक है, तो अपने दोनों डोज अभी बुक करें.’