पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से मंगलवार को दिल्लीवासियों को लू और गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी और तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने के आसार है। मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 40.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

ये भी पढ़ेंः Jio की टक्कर में आया Airtel धांसू प्लान! 84 दिन तक रोज मिलेगा 2.5GB डेटा और इतना सबकुछ


मौसम विभाग ने दिन में बादल छाये रहने का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार आज सुबह शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा, अगले दो दिन दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहेगा और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। 

ये भी पढ़ेंः प्रदूषण बना आपकी जान का दुश्मन, प्रत्येक इंसान के कम कर रहा जीवन के 2.2 साल


मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है। चार और पांच मई को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से शहर में आगामी दो-तीन दिन तक गर्म हवाओं से राहत रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा, देश के अधिकांश हिस्सों में लू से राहत रही। पूर्वोत्तर में तीन मई और दक्षिण भारतीय प्रायद्वीप तथा पूर्वी भारत में 06 मई और उत्तर पश्चिमी भारत में 04 मई तक बिजली चमकने/आंधी आने के आसार है।