दिल्‍ली आपदा प्रबंधन विभाग (DDMA) ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद नई अनलॉक गाइडलाइंस जारी की हैं। संक्रमण की रफ्तार में आ रही कमजोरी को देखते हुए कई उपक्रमों को खुलने की आजादी दी गई है। दिल्‍ली में ये अनलॉक का छठा फेज है जिसके लिए गाइडलाइंस आज रविवार 04 जुलाई को जारी की गई हैं।

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए अभी शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद रखने का ही निर्णय लिया गया है। सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर अभी ऑफलाइन क्‍लासेज़ आयोजित नहीं कर सकेंगे। जिन भी शैक्षणिक संस्‍थानों में ऑनलाइन माध्‍यम से पढ़ाई चल रही है, वहां पढ़ाई का काम ऑनलाइन ही जारी रहेगा। राज्‍य सरकार के द्वारा संक्रमण की स्थिति की अगली समीक्षा के बाद ही स्‍कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

राजधानी में अनलॉक-6 सोमवार 05 जुलाई से 12 जुलाई तक लागू होगा। जारी ऑर्डर में पिछली बार बंद रखे गए स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स और स्‍टेडियम को सभी के लिए खुलने की आजादी दी गई है। हालांकि दर्शकों को आने की इजाज़त नहीं होगी। शैक्षणिक संस्‍थानों के साथ ही सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टिप्‍लेक्‍स भी अभी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। स्विमिंग पूल, स्‍पा सेंटर और एम्‍यूज़मेंट पार्क भी अभी बंद रहेंगे।