कोरोना वायरस के कारण दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन में आज के छूट का दायरा बढ़ा दिया गया है। दिल्ली में अनलॉक-6 के तहत स्टेडियम, खेल, परिसर खुलेंगे, लेकिन इनमें में सिर्फ खिलाड़ियों को प्रवेश मिलेगा। अगर कोई टूर्नामेंट या मैच का आयोजन हो रहा है तो उसमें दर्शकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं, सिनेमाघर, थियेटर, मल्टीप्लेक्स संचालकों को झटका लगा है। दिल्ली में इस सभी चीजों पर अगल आदेश तक पाबंदियां जारी रहेंगी।
दिल्ली में 4 बड़े खेल स्टेडियम है जबकि दिल्ली विकास प्राधिकरण के 14 स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स (खेल परिसर) मौजूद है। लंबे समय खिलाड़ियों के लिए बंद यह स्टेडियम व खेल परिसर मिल जाएंगे। सरकार ने पाबंदियों के साथ इसे लागू करने की बात कही है। यानि एक समय में 50 फीसदी खिलाड़ी ही प्रशिक्षण के लिए आ सकेंगे। इसके अलावा वह अपने ही सामान का प्रयोग करेंगे। अगर जिम जैसे संसाधनों को शेयर कर रहे है तो उसे समय-समय पर सैनिटाइज करना होगा।

आरोग्य सेतु और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा स्पोटर्स कांप्लेक्स में
स्टेडियम खोलने की इजाजत के बाद अब दिल्ली में बड़े टूर्नामेंट, खेल आयोजनों को हरी झंडी मिल जाएगी। मगर इन सभी आयोजनों में सिर्फ आयोजक पदाधिकारी, खिलाड़ी ही शामिल होंगे उसे देखने के लिए दर्शक नहीं होंगे। वहीं, खेल परिसरों में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए डीडीए की ओर से नियम सख्त कर दिए गए। सभी खेल परिसरों में प्रवेश करने के लिए आरोग्य सेतु एप या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया गया है।

खेल परिसर में प्रवेश करने वाले व्यक्ति के पास यदि दोनों में से एक भी नहीं है उसे परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। हालांकि, 18 वर्ष से कम उम्र वालों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नहीं मांगा जाएगा। खेल परिसरों को बिना दर्शकों के खोला गया है, ऐसे में सिर्फ खिलाड़ी और कोच को ही परिसर में खेल के मैदान का उपयोग करने की इजाजत दी जाएगी।

मेट्रो स्टेशन के बाहर लगती रहेगी कतार
दिल्ली मेट्रो को परिचालन में छूट फिर नहीं मिली है। यानि दिल्ली मेट्रो के अंदर खड़े होकर यात्रा को मंजूरी नहीं मिलेगी। बैठने की कुल क्षमता के करीब 50 फीसदी लोग सफर करेंगे। यानि आठ कोच की मेट्रो है तो उसमें 250 लोग सफर करेंगे। इससे पीक आवर्स में मेट्रो स्टेशन के अंदर प्रवेश के लिए बाहर लगने वाली कतार अभी लगती रहेगी।
इनपर अभी भी लॉकडाउन
- स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, शिक्षा प्रशिक्षण केंद्र बंद रहेंगे।  
- सामाजिक, राजनीतिकस, धार्मिक रैलियां या सामूहिक कार्यक्रम।
- सिनेमाघर, रंगमंच और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे।
- मनोरंजन पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, वाटर पार्क, ऑडिटोरियम, एसेंबली हॉल।
- स्पॉ
- स्विमिंग पूल (राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय आयोजनों को छोड़कर जिसमें खिलाड़ी प्रशिक्षण लेंगे)