राजधानी दिल्ली में एक शख्स ने कथित तौर पर शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर एक महिला और उसकी बेटी को चाकू मार दिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना रविवार रात कापसहेड़ा क्षेत्र के कंगनहेड़ी गांव की है। घायलों की पहचान खेतिहर मजदूर लाली (40) और उसकी बेटी रूबी (18) के रूप में हुई है।

पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी रामू (38 वर्ष) पीड़ित महिला लाली के पति का दोस्त था, जो अब नहीं रहा। पुलिस ने कहा कि आरोपी युवक पीड़ितों के घर के पास ही रहता था।

रविवार की रात करीब 8 बजे रामू लाली के घर गया और उसने रूबी से शादी करने की इच्छा जताई। इसके बाद लाली और रामू के बीच कहासुनी हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब लाली ने रामू से रूबी से शादी करने से इनकार कर दिया तो उसने दोनों महिलाओं को मारने के इरादे से लोहे के धारदार हथियार से उन पर वार कर दिया।

इस हाथापाई में घायल हुए रामू को लाली के पड़ोसियों ने पकड़ लिया। इसके बाद में उसे और दोनों महिलाओं को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने कहा कि पीड़ितों के बयानों के आधार पर हमने छावला थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह पुलिस हिरासत में है।