दिल्ली की केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने आम जनता को बड़ी राहत दी है। दरअसल शुक्रवार को हुई दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी यानी डीडीएमए (DDMA) की बैठक में अहम निर्णय लिए गए। इसके तहत दिल्ली में सोमवार 7 फरवरी के कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी गई है। वहीं रेस्टोरेंट में अब रात को 11 बजे तक खुले रहेंगे। सोमवार से ही जिम (Gyms Reopen On Monday) और स्पा और स्वीमिंग पूल खोलेने की अनुमति भी प्रदान की गई है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (night curfew in delhi) अब रात 11 बजे से लगेगा।

इसके अलावा दिल्ली में लगने वाली बिजनेस टू बिजनेस एग्जीबिशन (business to business exhibition) को भी अनुमति दे दी गई है। अब इस प्रकार की एग्जीबिशन दिल्ली में लगाई जा सकेंगी। दिल्ली के सभी सरकारी व प्राइवेट दफ्तरों को 100 फीसदी क्षमताओं के साथ कार्य करने की अनुमति दी गई है। दिल्ली में जिम, स्पा और स्विमिंग पूल (swimming pool in delhi) खोलने की भी अनुमति दे दी गई है।  वहीं दिल्ली में एक बार फिर से स्कूल और कॉलेज खुलने वाले हैं। मीटिंग में तय किया गया कि 14 फरवरी से नर्सरी से बारहवीं तक के स्कूल खोल दिए जाएंगे, वहीं 7 फरवरी के सभी कॉलेज में खुलने वाले हैं। 

दिल्ली के दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि बड़े-बड़े कॉलेजों में दाखिला ले चुके छात्र अपने घर के छोटे-छोटे कमरों से ही अपनी ग्रेजुएशन पूरी कर रहे हैं। छात्रों के इसी व्यवस्था में 2 वर्ष बीत चुके हैं। इसलिए अब दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि 7 फरवरी से दिल्ली के सभी कॉलेजों को छात्रों के लिए खोल दिए जाएंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली के सभी विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों से कह दिया गया है कि अब सभी कॉलेज (delhi Collage) सिर्फ ऑफलाइन क्लासेस चलाएंगे। अब कॉलेजों में ऑनलाइन क्लासेस नहीं लगेंगी। कॉलेजों से कहा गया है कि वह ऑनलाइन कक्षाएं समाप्त करके ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करें।