कोरोना वायरस के बीच दिल्ली पुलिस ने अनोखी पहल शुरू करते हुए प्लाज्मा डोनर्स के डाटा बैंक वाली वेबसाइट लाॅन्च की है। इसके तहत दिल्ली पुलिस ने कोरोना से बनी इस स्थिति को देखते हुए लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

दिल्ली पुलिस अब प्लाजमा डोनेशन करने में इच्छुक लोगों का डाटा तैयार कर रही है जिससे जिन मरीजों को जरूरत है वो आसानी से इन लोगों तक पहुंच सके। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने प्लाज्मा डोनेटर्स का डाटा अपनी वेबसाइट पर लॉन्च कर दिया है। इसकी मदद से मरीजों के परिजन आसानी से प्लाज्मा डोनेटर्स से संपर्क साध सकेंगे।
बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की इस पहल को काफी अच्छा रेसपॉन्स मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक, लॉन्च के पहले दिन ही प्लाज्मा डोनेट करने वाले इच्छुक 12 लोगों ने वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा लिया है। दिल्ली पुलिस इन रिजस्टर लोगों और मदद मांगने वाले लोगों को आवस में संपर्क करवाएगी जिससेे मरीजों की जिंदगी बच सके। वहीं, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस. एस. श्रीवास्तव ने उन लोगों से अपील की है जो हालंहि में कोरोना से ठीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि वो लोग आगे आएं और जरूरतमंदों की मदद करें।
इस समय राजधानी दिल्ली में कोरोना से हालात बेकाबू बने हुए है। हजारों की संख्या में मरीज प्रतिदिन सामने आ रहे हैं वहीं, सैकड़ों लोग अपनी जान गवां रहे हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस की ओर से उठाया गया ये कदम कई लोगों के लिए मददगार साबित हो सकता है।