दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम के गोलपाड़ा से आंतकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल से प्रभावित 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान मुकदिर इस्लाम, रंजीत अली और जमाल के रूप में हुई है। ज्ञात हो कि असम पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में इन सभी को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली में भी थी हमले की योजना

तीनों संदिग्धों को इम्प्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरणों (आईईडी) के साथ गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार संदिग्ध गोलपाड़ा में एक स्थानीय इलाके को दहलाने की साजिश रच रहे थे। वे दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे।


इंटरनेट के जरिए करते थे काॅल

आपस में बातचीत करने के लिए यह लोग इंटरनेट कॉल का इस्तेमाल करते थे। पुलिस ने इनके मोबाइल फोन कब्जे में लेकर उनकी छानबीन शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि दिल्ली में इनके संपर्क में कौन-कौन युवक थे और उन्हें कहां धमाके करने थे।

खड़ा कर रहे थे अपना नेटवर्क

फिलहाल आरोपियों ने अपने किसी भी हैंडलर के होने की बात से इंकार किया है। खुलासा किया है कि वह धमाके करने के लिए असम, दिल्ली व दूसरे राज्यों में अपना नेटवर्क खड़ा करने का प्रयास कर रहे थे। आईईडी बनाने के लिए उन्होंने कहां से सामान की व्यवस्था की और उनकी आर्थिक मदद कौन कर रहा था, पुलिस यह भी जानकारी जुटा रही है। आरोपियों के बैंक खातों की भी पड़ताल की जा रही है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360