कोरोनावारस काल में साइबर क्राइम की घटनाएं काफी बढ़ चुकी हैं। इसको लेकर समय-समय पर चेतावनी भी दी जाती है। अब एक नए साइबर फ्रॉड की खबर आ रही है। नए साइबर फ्रॉड में स्कैमर्स ICICI बैंक के कस्टमर्स को निशाना बना रहे हैं।

इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने चेतावनी जारी की है। नए स्कैम में ICICI बैंक के कस्टमर्स अपने बैंकिंग लॉगिन डिटेल्स फेक ICICI बैंक के पेज पर डाल देते हैं। इससे उनके लॉगिन डिटेल्स स्कैमर्स तक पहुंच जाते हैं। इससे स्कैमर्स आसानी से फ्रॉड को अंजाम दे सकते हैं।

इसको लेकर यूजर को एक मैसेज किया जाता है। मैसेज में कहा जाता है आपके KYC को सस्पेंड कर दिया गया है। इसको तुरंत अपडेट कर लें। इसके लिए एक लिंक भी मैसेज में दिया गया है। जिसपर जाकर KYC को अपडेट करने के लिए कहा जाता है।

अब दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है। पुलिस ने कहा है वो साइट को ब्लॉक करवा रही है। इसके अलावा वो दूसरे डिटेल्स भी चेक कर रही है ताकि कस्टमर्स को इस स्कैम में फंसने से बचाया जा सकें।

ये पहली बार नहीं है जब दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल ने इंटरनेट यूजर्स को ऐसे फ्रॉड स्कैम के बारे में बताया है। हाल ही में एक और स्कैम के बारे में बताया गया था जिसमें फ्रॉडस्टर्स यूजर्स को KYC इशू की वजह से नंबर वेरिफाई करने के लिए कहते थे।

इसको लेकर ट्विटर पर कुछ सिक्योरिटी टिप्स भी दिए गए जिन्हें फॉलो करके यूजर्स ऑनलाइन स्कैम से अपने आप को बचा सकते हैं। किसी भी अंजान लिंक पर क्लिक करने से यूजर्स को बचना चाहिए। बैंकिंग या किसी भी तरह की पर्सनल डिटेल्स ऑनलाइन शेयर ना करें।