अफगानिस्तान में तालिबान राज आते ही भारत में भी उसके कुछ सरपरस्ती सक्रिय हो गए हैं। इसी के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे को अमेरिका के रक्षामंत्रालय पेंटागन की तरह उड़ाने की धमकी दी है। इसको लेकर शुक्रवार देर रात सुरक्षा अधिकारियों को लंदन ले जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में बम की धमकी का कॉल आने की बात कही है। इसके बाद से एयरपोर्ट कैंपस अलर्ट की स्थिति में है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि फोन करने वाले ने अमेरिका में 9/11 के हमलों की तर्ज पर लंदन जाने वाले एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी।

पुलिस के मुताबिक, बाहरी दिल्ली के रणहोला पुलिस स्टेशन में गुरुवार रात बम की धमकी का फोन आया, जिसके बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर सुरक्षा को अलर्ट कर दिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के हवाले से कहा, "हमें लंदन जाने वाले एक विमान के बारे में बम की धमकी का कॉल आया था।"  उन्होंने बताया गुरुवार को रात 10.30 बजे बाहरी दिल्ली के रणहोला थाने के लैंडलाइन नंबर पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि अमेरिका में 9/11 के हमलों की तर्ज पर लंदन जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान को उड़ा दिया जाएगा।

दिल्ली पुलिस को भी शुक्रवार को एक अलग धमकी भरा कॉल आया था, जिसमें चेतावनी दी गई थी कि अज्ञात बदमाश दिल्ली हवाई अड्डे को जब्त करने का इरादा कर रहे हैं। समाचार एजेंसी ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और वर्तमान में संख्याओं का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया कि अगर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में आईजीआई हवाई अड्डे से उड़ान पकड़नी है तो वे समय से पहले पहुंचे। चूंकि चारों ओर सुरक्षा अलर्ट है, अधिकारी किसी भी संभावित खतरे के लिए वाहनों और हवाई अड्डे के परिसर के कई हिस्सों की जांच करेंगे, जिससे यात्रियों के लिए अवांछित देरी हो सकती है।