दिल्ली AIIMS पर Corona का कहर टूटा है जिसके चलते वैक्सीन लगने के बावजूद 35 डॉक्टर संक्रमित हो गए। इससे पहले गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित हो गए थे।इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डीएस राणा को मिलने के लिए बुलाया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े फिर से दहलाने लगे हैं। पांच दिनों के आंकड़े सबूत हैं कि दिल्ली भी मुंबई की राह पर निकल पड़ी है. दिल्ली में 4 अप्रैल को 4033, 5 अप्रैल को 3548, 6 अप्रैल को 5100, 7 अप्रैल को 5506 और 8 अप्रैल को 7437 नए मामले सामने आए हैं।

चिंता की बात ये है कि इस बार मुंबई की तरह ही दिल्ली में मौत की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। दिल्ली में 4 अप्रैल को 21, 5 अप्रैल को 15, 6 अप्रैल को 17, 7 अप्रैल को 20 और 8 अप्रैल को 24 लोगों ने जान गंवाई। कोरोना को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कदम तो उठाए, नाइट कर्फ्यू की पाबंदी भी लगाई लेकिन आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं।

कोरोना ने दिल्ली में भी अपनी जगह बना ली। अब इससे जूझना ही होगा, सामना करना ही होगा, क्योंकि कोरोना ने तो वैक्सीन की दीवार भी तोड़ दी है। कल गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर वायरस की चपेट में आ गए। सभी 37 डॉक्टरों ने वैक्सीन की दूसरा डोज भी ली थी। अस्पताल के 5 डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

मतलब ये कि सिर्फ वैक्सीन लगा लेना कोरोना से बचाव की गारंटी नहीं हो सकता। मास्क जरूरी है, सोशल डिस्टेंसिंग की सख्ती जारी रहेगी...और साथ में टीके का कवच भी लगाना होगा।